Saturday , May 25 2019
Loading...
Breaking News

पुलिस ने ड्रग तस्करी करने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह को किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मेडिकल वीजा की आड़ में ड्रग तस्करी करने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने आईजीआई एयरपोर्ट से अफगान के चार नागरिकों को गिरफ्तार किया है, जो अपने पेट में ड्रग्स से भरे कैप्सूल लेकर आए थे।

सभी आरोपियों को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां मेडिकल जांच के बाद उनके पेट से 122 कैप्सूल निकाले गए। इनके कब्जे से 920 ग्राम उच्च क्वालिटी की हेरोइन मिली है। जांच में पता चला कि यह खेप कंधार से लाए थे। इस खेप को दिल्ली से अफ्रीकी देशों में भेजना था।

स्पेशल सेल के उपायुक्त प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि निरीक्षक कैलाश सिंह विष्ट के नेतृत्व में स्पेशल सेल की एनडीआर टीम को ड्रग्स की तस्करी करने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह के चार सदस्यों के भारत आने की जानकारी मिली। स्पेशल सेल की टीम आईजीआई एयरपोर्ट पहुंची। पुलिस ने आगमन गेट संख्या चार के पास घेराबंदी कर चार अफगानी नागरिकों को हिरासत में ले लिया।

पुलिस ने उनके सामान की जांच की। लेकिन कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। पूछताछ के दौरान पुलिस ने उनका वीजा, पासपोर्ट और अन्य कागजात की जांच की। चारों की पहचान अब्दुल हक नुरजई, मोहम्मद नईम नुरजई, मोहम्मद इस्माइल नुरजई और मोहम्मद नसीम नुरजई के रूप में हुई। पूछताछ में आरोपियों ने सिर चकराने की बात कही और सवालों के जवाब देने से कतराने लगे।

सभी आरोपियों को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया। साथ ही इनके शरीर में संदिग्ध वस्तु होने की आशंका जताई गई। एक्सरे जांच में पता चला कि चारों आरोपियों के पेट में संदिग्ध कैप्सूल हैं। उसके बाद डॉक्टरों ने चारों के पेट से 122 कैप्सूल निकाले। कैप्सूल को अच्छी तरह से पतली पारदर्शी पॉलिथीन से पैक किया गया था। उसमें 920 ग्राम बढ़िया क्वालिटी की हेरोइन मिली।

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वह मेडिकल वीजा पर भारत आते हैं और अपने साथ पेट में ड्रग्स के कैप्सूल लेकर आते हैं। ड्रग को दिल्ली में निकालने के बाद अफ्रीकी देश भेज दिया जाता है। आरोपियों के मुताबिक ड्रग्स का सरगना अफगानिस्तान के कंधार से खेप देकर दिल्ली भेजता है। गिरोह के लोग लगातार दिल्ली आते हैं।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *