Saturday , May 25 2019
Loading...
Breaking News

इस महिला के साथ लिंकेडीन पर हुई 3.7 लाख की धोखाधड़ी

वैसे तो लिंकेडीन की हालत अभी फेसबुक  ट्विटर जैसी नहीं हुई लेकिन अब लगता है कि लिंकेडीन भी अब पहले जैसा नहीं रह गया, क्योंकि फेसबुक की तरह अब लिंकेडीन पर लोगों के साथ धोखाधड़ी होने लगी है. कहने के लिए तो है कि लिंकेडीन प्रोफेशनल लोगों का प्लेटफॉर्म है, लेकिन अब यहां भी ठगों की पैठ जमने लगी है. मुंबई की एक महिला के साथ लिंकेडीन पर धोखाधड़ी हुई है  ठग ने उससे 3.7 लाख रुपये ठग लिया है.
मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई की एक महिला आईटी में कार्य करती है. लिंकेडीन पर वह एक ब्रिटिश पायलट के संपर्क में आई. कुछ दिनों की वार्ता के बाद पायलट ने महिला से बोला कि वह कुरियर के जरिए एक महंगा गिफ्ट भेजना चाहता है.
इसके बाद महिला ने गिफ्ट लेने से मना कर दिया तो उसने महिला को तस्करी  मनी लॉन्ड्रिंग केस में फंसाने की धमकी दी  करीब 4 लाख रुपये देने का दबाव भी बनाया. इसके बाद महिला ने उसके खाते में 3.7 लाख रुपये भेज दिए. इस विषय में महिला ने विले पार्ले थाने में एक रिपोर्ट भी लिखवाई है.
पुलिस के मुताबिक महिला मुंबई में ही एक व्यक्तिगत संस्थान में कार्य करती है. लिंकेडीन पर महिला को जिसने चूना लगाया उसका नाम मौरिशन फ्रैंकलिन बताया जा रहा है  वह अंतरराष्ट्रीय एयरलाइन में पायलट के तौर पर कार्य करता है. उसने महिला से बोला था वह उसे 50,000 पाउंड मूल्य वाली रोलेक्स की घड़ी कुरियर से भेज रहा है.
इसके बाद पीड़ित के पास एक महिला का कॉल आया जिसने खुद को कुरियर कंपनी का बताया  महिला से कुरियर की प्रोसेसिंग फीस की मांग की. इसके बाद महिला ने अलग-अलग खातों में 3.7 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए.
पैसे ट्रांसफर करने के बाद महिला ने कुरियर कंपनी के बारे में सर्च किया तो पता चला कि वह फर्जी है. इसके बाद महिला ने अपने पति को इसकी जानकारी दी  पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने साइबर फ्रॉड के तहत मामला दर्ज कर लिया है.
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *